ये सरकार बनाना नहीं, सिर्फ बेचना जानती है: राहुल गांधी

नई दिल्ली, 15 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकारी सपंत्तियों के निजीकरण के सवाल पर फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि यह सरकार बनाना नहीं, बेचना जानती है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक खबर भी साझा की है, जिसमें बताया गया है कि सरकार चार हवाई अड्डों को बेचना चाहती है। इस खबर को शेयर करते हुए राहुल ने कहा कि यह सरकार कुछ बनाना नहीं, बल्कि सिर्फ बेचना जानती है। 

आगे उन्होंने कहा कि निजीकरण का फैसला आम लोगों के हित को ध्यान में रखकर नहीं, बल्कि कुछ कारोबारियों-उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार लगातार सरकारी संपत्तियों को निजी हाथों में देने की वकालत करती रही है। इस साल के बजट में भी सरकार ने कई संस्थाओं के निजीकरण की घोषणा की थी। इनमें मुख्यत: बैंक, हवाई अड्डे आदि हैं। 

सरकार के इन फैसलों को लेकर कांग्रेस नेता ने दो-चार उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने का आरोप भी लगाया था। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा था कि केंद्र में ‘हम दो हमारे दो’ वाली सरकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *