राजीव गांधी किसान न्याय योजना : राहुल गांधी की वर्चुअल उपस्थिति में छत्तीसगढ़ के किसानों के खाते में चौथी किश्त का अंतरण

रायपुर, 21 मार्च (हि.स.) । लोकसभा सांसद राहुल गांधी की वर्चुअल उपस्थिति में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को प्रदेश के 18 लाख 43 हजार किसानों के खाते में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किश्त के रूप में एक हजार 104 करोड़ 27 लाख रुपये की राशि और गोधन न्याय योजना की 15वीं और 16वीं किश्त के रूप में कुल सात करोड़ 55 लाख रुपये की राशि का अंतरण पशुपालकों के खाते में किया। मुख्यमंत्री बघेल ने गोधन न्याय योजना की 15वीं किश्त के रूप में तीन करोड़ 75 लाख रुपये और 16वीं किश्त के रूप में तीन करोड़ 80 लाख रुपये का अंतरण पशुपालकों के खाते में किया।
मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडि़या, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी और शकुन्तला साहू,   राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल और अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर उपस्थित थे। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस. सिंहदेव, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और राज्य सभा सांसद पी.एल.पुनिया कार्यक्रम से वर्चुअल जुड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *