अहमदाबाद: कोरोना दिशा-निर्देशों के उल्लंघन मामले में कार्रवाई

अहमदाबाद, 09 मार्च (हि.स.)। अहमदाबाद नगर निगम ने सोमवार को नारणपुरा, मणिनगर, पालडी, थलतेज, नवरंगपुरा, अंकुर, बोदकदेव, जोधपुर आदि वार्डों में रेस्तरां और खाद्य-पेय पदार्थ की दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की जहां कोरोना दिशा-निर्देशों के उल्लंघन की शिकायतें थीं।
अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (MMC) ने सोमवार रात 8 बजे से यह कहते हुए खाद्य और पेय बाजार और रेस्तरां को बंद करा दिया कि कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। विभिन्न विभागों की टीमें शहर के कई क्षेत्रों में उतरीं और इन रेस्तरां व दुकानों को रात 8 बजे बंद करने का निर्देश देते हुए कहा कि शहर के होटल-रेस्तरां और खाद्य और पेय बाजारों में सामाजिक दूरी को बनाए नहीं रखा गया। कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गयी।

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के उप नगर आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश के मुताबिक, कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। होटल और रेस्तरां सामाजिक दूरियों सहित कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करते हैं। इसलिए आज सभी खाद्य और पेय बाजारों की जाँच की गई और इसका अनुपालन नहीं करने वालों को चेतावनी दी गयी।

कोरोना के मामलों की समीक्षा के लिए नगर निगम आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में उपायुक्त, स्वास्थ्य अधिकारियों ने विस्तार से चर्चा की कि इसे रोकने के लिए क्या कदम उठाए जाने चाहिए।
कोरोना के नये मामलेइस बीच सोमवार को गुजरात में कोरोना के 555 नए मामले सामने आए। इससे कुल मामलों की संख्या 2,73,941 हो गई है। एक कोरोना संक्रमित की मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,416 हो गई। पिछले 24 घंटे के दौरान 482 मरीज ठीक हुए। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 2,66,313 तक पहुंच गई है। इसके अलावा राज्य में अबतक कुल 15,01,253 लोगों को टीका लगाया गया है। जबकि 3,57,654 लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है।
गौरतलब है कि शहर में पांच टी-20 मैचों की मेजबानी होनी है जिसके सभी टिकट ऑनलाइन बुक हैं। इसके अलावा गुजरात सरकार द्वारा स्कूल शुरू किए गए हैं। रिवरफ्रंट में सरकार द्वारा चलाया जाने वाला एक फार्म फ्रेश फेस्टिवल भी है। लोगों का कहना है कि इसे चलाने की अनुमति क्यों दी जाए, अगर दिशा-निर्देश के नाम पर रेस्तरां और खाद्य बाजार बंद किए जा रहे हैं? लोगों का कहना है कि कोरोना के मामले चुनाव के बाद से ही बढ़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *