महिला एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करते देखना सुखद : रिजिजू

नई दिल्ली, 08 मार्च (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए नेहरू युवा केंद्र संगठन (एनवाईकेएस) के साथ मिलकर फिट इंडिया मूवमेंट ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक ऑल वुमेन फिट इंडिया वॉकथॉन का आयोजन किया। इस दो किलोमीटर वाले कार्यक्रम को केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू ने हरी झंडी दिखाई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किरण रिजिजू ने कहा कि वो भारतीय महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में अच्छा प्रदर्शन करते देख काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि ओलंपिक एवं अन्य अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में हमारी भारतीय महिलाएं बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उनके इस जज्बे ने देश का मान विश्व स्तर पर काफी ऊंचा किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं को युवा समर्थित बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार लगातार महिलाओं को बेहतर मंच दे रही है। सभी प्रकार की कोशिशों का ही नतीजा है कि भारतीय महिला एथलिट्स अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। खिलाड़ियों और कोच सभी मेहनत से अब वह सपना भी साकार हो रहा है कि देश की बेटियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करें।

वहीं, वॉकथॉन का नेतृत्व करने वाली युवा मामलों की सचिव उषा शर्मा तथा फिट इंडिया मिशन की निदेशक एकता विश्नोई ने कहा कि पूरे भारत में 1000 स्थानों पर इस प्रकार के वॉकथॉन आयोजित किए जा रहे हैं। इन प्रतियोगिताओं के आयोजन को लेकर मकसद भविष्य के लिए एथलिट को खोजना और उन्हें तैयार करना है।

जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित आज के वॉकथॉन में 500 से अधिक एनवाईकेएस स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 125वां जयंती वर्ष भी मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *