आंध्र प्रदेश : एयरपोर्ट से बाहर निकलने से रोकने के विरोध में धरने पर बैठे विपक्षी नेता चंद्रबाबू

अमरावती (आंध्र प्रदेश), 01 मार्च (हि.स.)। तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख और विपक्षी नेता चंद्रबाबू नायडू को सोमवार सुबह को रेनिगुंटा एयरपोर्ट पर राज्य पुलिस ने बाहर जाने से रोक लिया गया है। पुलिस के इस रवैया के विरोध में चंद्रबाबू नायडू हवाई अड्डे पर धरने पर बैठ गये हैं।

इस संबंध में राज्य पुलिस का कहना है कि आंध्र प्रदेश में नगरपालिका के चुनाव के चलते आचार संहिता लागू है। सभी अधिकारी राज्य चुनाव आयोग के अधीन में कार्य कर रहे हैं। चुनाव आयोग पूर्व में ही पांच से अधिक लोग चुनाव प्रचार नहीं करने की चेतावनी जारी कर चुका है। पुलिस की इस रवैया के विरोध में विपक्षी नेता चंद्रबाबू नायडू सुबह से ही हवाई अड्डे पर धरने पर बैठे हैं। इस मौके पर चंद्रबाबू ने कहा कि पुलिस कार्रवाई से राज्य सरकार उनका गला नहीं घोंट सकती। उन्हें अपने चुनावी क्षेत्र के लोगों को मिलने से रोकना उचित नहीं है। नायडू ने मुख्यमंत्री जगन से पूछा कि उन्हें धमकाकर वह कितने दिनों तक शासन करेंगे।

चंद्रबाबू ने हवाई अड‍्डे पर मौजूद पुलिस अफसर से बहस करते हुए कहा है कि वे राज्य के 14 साल तक मुख्यमंत्री रहे और पुलिस को बताना होगा कि किस प्रावधान के तहत उन्हें एयरपोर्ट पर रोका गया। नायडू ने जिले के जिलाधीश और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलने की मांग की लेकिन पुलिस अधिकारियों से इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री भड़क गये और हवाई पर धरना पर बैठ गये हैं।
ताजा समाचार मिलने तक हजारों तेलुगू देशम कार्यकर्ता हवाई अड्डे के बाहर एकत्र हो गये हैं। तनाव को देखते हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है। पुलिस नायडू को 3.10 बजे एक निजी फ्लाइट से हैदराबाद भेजने की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *