वाराणसी में बेकाबू कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री गंभीर, अफसरों से ली जानकारी

– संक्रमण रोकने के उपायों और पीड़ितों को त्वरित राहत देने के लिए दिशा निर्देश

वाराणसी, 18 अप्रैल (हि.स.)। वाराणसी में बेकाबू हो चले कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को स्थानीय अफसरों, जनप्रतिनिधियों, चिकित्सकों के साथ वर्चुअल बैठक की। प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र में कोविड-19 की स्थिति का हाल जानने के बाद अस्पतालों में बेड, आक्सीजन, रेमेडेसीविर इंजेक्शन और दवाओं को लेकर मंथन किया। 

बैठक में अफसरों ने संक्रमण की स्थिति, रोकथाम के प्रयासों, सप्ताहांत दो दिवसीय लॉकडाउन, कोरोना जांच, दवाओं की उपलब्‍धता के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने अफसरों की बातें गम्भीरता से सुनने के बाद चिकित्सकीय जरूरतों, चिकित्‍सा कर्मचारियों की सेहत और सुरक्षा पर बातचीत कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
राजधानी लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज सहित पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में कई बिंदुओं पर सवाल भी किये। बैठक में प्रधानमंत्री ने अफसरों और कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा करने वाले चिकित्सकीय कर्मचारियों, चिकित्सकों का उत्‍साहवर्धन भी किया। इस हाई लेवल के बैठक की जानकारी पीएमओ ने ट्वीट कर दी। पीएमओ ने बताया कि ‘आज 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में कोरोना के हालातों की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में टॉप अधिकारी, स्थानीय प्रशासन और डॉक्टर्स शामिल होंगे, जो वाराणसी में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *