विश्व स्वास्थ्य दिवसः प्रधानमंत्री ने की प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

नई दिल्ली, 07 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए देशवासियों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।  
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा,” विश्व स्वास्थ्य दिवस हमारे गृह को स्वस्थ रखने के लिए दिन रात काम करने वाले सभी लोगों के प्रति हमारी कृतज्ञता और उनकी प्रशंसा करने का दिन है। यह स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान और नवाचार के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का भी दिन है।”  
मोदी ने कहा, विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें कोविड-19 से लड़ने पर ध्यान रखना चाहिए, जिसमें मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ धोना और अन्य प्रोटोकॉल का पालन शामिल है। साथ ही, प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं।  
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, भारत सरकार आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री जनधन योजना सहित कई उपाय कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों को शीर्ष गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चला रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *