निर्वाचन आयोग ने ब्रह्मपुत्र नद के किनारे रेत कला के जरिए छेड़ा मतदाता जागरुकता अभियान

गुवाहाटी, 29 मार्च (हि.स.)। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से मतदाताओं में चुनावी जागरुकता पैदा करने के लिए विभिन्न प्रकार के अभियान चलाए जा रहे हैं। इस कड़ी में सोमवार को मतदान का महत्व बताते हुए चुनावी भागीदारी में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नद के राजदुआर घाट पर रेत कला के जरिए मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया। 

ब्रह्मपुत्र नद के किनारे पवन दास, सुभाष मेधी, जयंत हजारिका, बिदयुत नाथ और हिमांशु शर्मा नामक 05 कलाकारों ने 40फुटx20फुट रेत कला का प्रदर्शन किया। इन कलाकारों ने रविवार की आधी रात से इस पर काम करना शुरू कर दिया और सोमवार की दोपहर 03:30 बजे के आसपास इसे पूरा किया। होली के मौके पर रंगों से सराबोर मतदाताओं को जागरुकता का संदेश देती रेत कला लोगों को काफी आकर्षित कर रही है। इस कलाकृति को बेहद आकर्षक रंगीन लाइटों से भी सजाया गया है।

रेत कला में एक पुरुष, एक महिला और मतदाता की उंगली को दर्शाया गया है जो समाज के सभी वर्गों से मतदाता भागीदारी का प्रतीक है। 800 वर्ग फुट आकार की रेत कला सोमवार की दोपहर को जनता के लिए खोल दी गई। इस मौके पर संयुक्त सीईओ डॉ. उदय प्रवीण, संयुक्त सीईओ पुलक पटगिरी, डेप्यूटी सीईओ डिंपल बारूवा के साथ निर्वाचन विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *