सुनील छेत्री ने ओमान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले भारतीय खिलाड़ियों को दी बधाई

नई दिल्ली, 26 मार्च (हि.स.)। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने ओमान के खिलाफ मैच में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है।
 सुनील ने ट्वीट किया,”उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने अपने जीवन में पहली बार भारतीय शर्ट पहना, वे इस पल को सहेजकर रखें, जब आपको जीवन मे कभी प्रेरणा की आवश्यकता हो तो इन पलों को याद करें। सुरेश, आकाश, बिपिन, जैक्सन, आशुतोष, यासिर, इशान,साना, और मशूर को यादगार पदार्पण के लिए बधाई।” 
 भारत ने गुरुवार को दुबई में ओमान के खिलाफ पहले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में 1-1 से ड्रा खेला। भारतीय टीम अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच यूएई के खिलाफ 29 मार्च को खेलेगी। सुनील छेत्री चिकित्सकीय कारणों से इन मैत्री मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। 11 मार्च को सुनील का कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आया था।
मनवीर सिंह और अमरिंदर सिंह ने 492 दिनों के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में भारतीय टीम के बेहतरीन वापसी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत ने यूएई के मकतूम बिन राशिद स्टेडियम में ओमान के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला। गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने पहले हाफ में पेनल्टी-किक बचाई लेकिन ओमान ने 43वें मिनट में गोल करके बढ़त बना ली। हालांकि, भारतीय टीम ने इसके बाद मनवीर सिंह के गोल की बदौलत 1-1 की बराबरी कर ली। 
 भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने इस मुकाबले में 10 खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका दिया। इन खिलाड़ियों में आकाश मिश्रा, आशुतोष मेहता, चिंगलेनसाना सिंह, सुरेश सिंह वांगजम, बिपिन सिंह, जैक्सन सिंह, लालेंगमिया राल्ते, यासिर मोहम्मद, इशान पंडित , और मशूर शेरेफ शामिल हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *