प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश रोजगार मेला को संबोधित किया, कहा डबल ईंजन की सरकार राज्‍य में विकास परियोजनाओं को उच्‍च प्राथमिकता दे रही है

नई दिल्ली २६ फरवरी : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज उत्‍तर प्रदेश सरकार के रोजगार मेले को वीडियो संदेश से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि डबल ईंजन की सरकार राज्‍य में विकास परियोजनाओं को उच्‍च प्राथमिकता दे रही है। मेले में उत्‍तर प्रदेश पुलिस में सीधी भर्ती से चयनित उप-निरीक्षकों और नागरिक पुलिस में समकक्ष पदों पर चयनित अभ्यर्थियों, प्‍लाटून कमांडरों और दमकल विभाग में सेकेंड अधिकारियों को नियुक्ति-पत्र सौंपे गए। इस अवसर पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की कि उन्‍हें लगभग हर सप्‍ताह भारतीय जनता पार्टी शासित राज्‍य में रोजगार मेले को संबोधित करने का अवसर मिल रहा है और देश को लगातार प्रतिभाशाली युवा मिल रहे हैं जो अपने नए विचारों से सरकारी तंत्र को अधिक कुशल बना रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश रोजगार मेला नौ हजार परिवारों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है। इससे उत्‍तर प्रदेश में सुरक्षा की भावना मजबूत होगी और पुलिस बल को मजबूती मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज उत्‍तर प्रदेश की पहचान कानून-व्‍यवस्‍था से होती है। इससे राज्य में रोजगार, व्‍यापार और निवेश के अवसर बढे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नए हवाई अड्डे, नए रक्षा गलियारे, नई मोबाईल विनिर्माण इकाइयों, आधुनिक जलमार्ग और नए बुनियादी ढांचे से रोजगार के अभूतपूर्व अवसर उपलब्‍ध हुए हैं। श्री मोदी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में सबसे अधिक संख्‍या में एक्‍सप्रेस-वे और राष्‍ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पिछले छह वर्ष में उनकी सरकार ने राज्‍य में साढ़े पांच लाख युवाओं को रोजगार मुहैया कराए हैं। उन्होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश पुलिस बल में ही एक लाख 60 हजार नियुक्तियों की प्रक्रिया पारदर्शी रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *