स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया औषधि गुणवत्‍ता, विनिमयन और प्रवर्तन विषय पर दो दिवसीय का चिंतन शिविर का उद्घाटन

नई दिल्ली २६ फरवरी : औषधि गुणवत्‍ता, विनिमयन और प्रवर्तन विषय पर दो दिन का चिंतन शिविर आज से हैदराबाद में शुरु हो गया है। शिविर का उद्घाटन स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री मनसुख मांडविया ने किया। शिविर का उद्देश्‍य देश में दवाओं की गुणवत्‍ता और विनिमयन से संबंधित नीतियों और कार्यक्रमों की समीक्षा करना है। बैठक में, दवा मानकों में पारदर्शिता को बढ़ावा देकर उसके व्‍यापार को आसान बनाने से जुड़ी सिफारिशें की जाएंगी। उद्घाटन-सत्र में केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण राज्‍यमंत्री डॉक्‍टर भारती प्रवीण पवार, रसायन और उर्वरक राज्‍यमंत्री डॉक्‍टर भगवंत खूबा और नीति आयोग के सदस्‍य डॉ. वी के पॉल भी उपस्थित थे।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश में मादक पदार्थों के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की है। आज हैदराबाद में कोट्टूर में, श्रीरामचंद्र मिशन हार्टफुलनेस दाजी के अध्यक्ष के साथ एक ध्यान सत्र के बाद श्री ठाकुर ने कहा कि फिटनेस पर सबको ध्यान देना चाहिए, नशा करने वालों को समाज की मुख्यधारा में शामिल करना चाहिए और लोगों को नशे से दूर करना चाहिए। श्री ठाकुर ने कहा कि आयुर्वेद और अन्य पारंपरिक तरीकों से कई समस्याओं का समाधान किया जा सकता है और ध्‍यान इनमें से एक है। उन्होंने कहा कि ध्यान से स्वास्थ्य, खुशी और शक्ति मिलती है। श्री ठाकुर ने कान्हा शांति वन में अंतर्राष्ट्रीय खेल केंद्र का उद्घाटन भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *