त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में 87 प्रतिशत से अधिक वोट डाले गए, मेघालय और नागालैंड में चुनाव प्रचार तेज

नई दिल्ली १७ फेरबरी: त्रिपुरा में  कल सभी साठ विधानसभा सीटों के लिए 87 दशमलव 63 प्रतिशत मतदान होने की खबर है। त्रिपुरा के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी किरण गित्‍ते ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान राज्‍य ने उच्‍चतम मतदान प्रतिशत के रिकॉर्ड की अपनी परंपरा को कायम रखा है। उन्‍होंने कहा कि यह मतदान पूरी तरह से हिंसा मुक्‍त था। त्रिपुरा के लोगों ने देश के लोगों के लिए शांतिपूर्ण मतदान कराने का एक उदाहरण पेश किया है। श्री गित्‍ते ने लोकतंत्र को सशक्‍त बनाने के लिए राज्‍य के लोगों को धन्‍यवाद दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को स्‍ट्रांग रूम में रखा गया है। अगले महीने की दूसरी तारीख को वोटो की गिनती होगी। त्रिपुरा में कुल 259 उम्‍मीदवार इस चुनाव में अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं।

मेघालय में स्टार प्रचारक और राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता प्रचार के लिए दौरे पर हैं। राज्य की सभी 60 विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होगा।

मेघालय विधानसभा चुनाव में सबकी निगाहें हाई प्रोफाइल सीट दक्षिण तुरा पर टिकी हैं। नेशनल पीपुल्स पार्टी-एनपीपी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमाइस सीट से लगातार दूसरी जीत के लिए प्रयास कर रहे हैं। 

नागालैंड में 27 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू, केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जल मार्ग और आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी. एल. संतोष आज नगालैंड के विभिन्न भागों में प्रचार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *