राष्‍ट्र आज पुलवामा आतंकी हमले के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है

नई दिल्ली ,१४ फेरबरी: 2019 में जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में आज के दिन प्राण गंवाने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को राष्‍ट्र आज श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। सीआरपीएफ के 40 जवानों ने पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद की ओर से किए गए हमले में अपनी जान गंवा दी थी। एक आत्‍मघाती हमलावर ने पुलवामा के लेथपुरा में विस्‍फोटकों से भरी कार सुरक्षा बलों के काफिले में घुसा दी थी।

जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि जवानों की बहादुरी और मातृभूमि के लिए उनका बलिदान कभी भी भुलाया नहीं जा सकता और ये बलिदान आने वाली पीढ़ि‍यों को प्रेरित करता रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने 2019 में जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। एक ट्वीट में श्री मोदी ने कहा कि देश हमारे उन पराक्रमी नायकों का सर्वोच्‍च बलिदान कभी नहीं भूलेगा, जिन्‍हें पुलवामा में आज के दिन हमने खो दिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका साहस देश के लोगों को मजबूत और विकसित राष्‍ट्र के निर्माण के लिए प्रेरित करता है।

गृहमंत्री अमित शाह ने भी 2019 में पुलवामा में आतंकवादी हमले में अपने प्राण गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। एक ट्वीट में गृहमंत्री ने कहा कि देश उनका बलिदान कभी नहीं भूलेगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि उनका पराक्रम और अदम्‍य साहस हमेशा आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई में प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *