भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच चार क्रिकेट टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से शुरू होगी

नई दिल्ली ०६ फरवरी : भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच चार क्रिकेट टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से शुरू हो रही है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम की कमान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी। भारत के लिये यह श्रृंखला बहुत महत्‍वपूर्ण है। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैम्पियनशिप

फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को कम से कम दो मैच जीतने होंगे।

घरेलू मैदान में श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के साथ व्‍हाइट बॉल श्रृंखला जीतने के बाद टीम इंडिया अब टेस्‍ट मैच खेलने उतरने वाली है।

पहला टेस्ट मैच शुरू होने में सिर्फ सात दिन बचे हैं और टीम इंडिया की प्लेइंग-11 भी लगभग फाइनल है। 8 खिलाड़ी ऐसे हैं जो फिट रहने की स्थिति में इस टेस्ट में जरूर खेलेंगे। रोहित शर्मा और केएल राहुल का ओपनिंग करना पक्का है। तीसरे नंबर पर पुजारा और चौथे नंबर पर विराट कोहली उतरेंगे। पांचवें और छठे नंबर के लिए दो-दो जोड़ी खिलाड़ियों के बीच होड़ है। नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा और नंबर 8 पर रविचंद्रन अश्विन का खेलना तय है। ये दोनों टीम के दो प्रमुख स्पिनर हैं। नंबर 9 के लिए दो विकल्प हैं। नंबर-10 पर मोहम्मद शमी और नंबर 11 पर मोहम्मद सिराज का खेलना तय माना जा रहा है।

तीन पोजिशन ऐसी हैं जहां अब तक नाम फाइनल नहीं हैं। नंबर 5 पर चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव खेलेंगे या शुभमन गिल। नंबर-6 पर बतौर विकेटकीपर ईशान किशन खेलेंगे और के.एस. भरत में से किसी को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में से किसी एक को ही टीम में जगह मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *