Nirmala Sitharaman:सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ मंगलवार को बैठक करेंगी वित्त मंत्री

26HBUS9 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ मंगलवार को बैठक करेंगी वित्त मंत्री

नई दिल्ली, 26 सितंबर (हि.स)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ मंगलवार को एक बैठक करेंगी। सीतारमण इस बैठक में अनुसूचित जाति वर्ग के उत्थान और कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न सरकारी योजनाओं और ऋण प्रगति की समीक्षा करेंगी।

वित्त मंत्रालय ने सोमवार को जारी बयान में बताया कि सीतारमण 27 सितंबर को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ अनुसूचित जातियों के लिए ऋण और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगी। वित्त मंत्री के साथ होने वाली इस बैठक में स्टैंड-अप इंडिया, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (पीएमएमवाई), राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (एनयूएलएम) और अनुसूचित जातियों (अजा) के लिए ऋण वृद्धि गारंटी योजना और उनकी प्रगति पर चर्चा होगी।

मंत्रालय के मुताबिक सीतारमण की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष, वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी और डॉ. भागवत किसानराव कराड, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एससी) के अध्यक्ष, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों, सिडबी और नाबार्ड जैसे वित्तीय संस्थानों के प्रमुख तथा वित्तीय सेवा सचिव तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *