IGNCA :आईजीएनसीए ने रामलला की मूर्ति की डिजाइन का प्रस्ताव किया आमंत्रित

नई दिल्ली, 08 सितंबर (हि.स.)। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र ने विभिन्न रामायण शास्त्रों में वर्णित मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के बचपन (रामलला) का चित्रण करती मूर्ति की कलात्मक रचना आमंत्रित की है। चयनित होने वाली दो सर्वश्रेष्ठ रचनाओं को 75 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। प्रस्ताव प्राप्त करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर (विजयादशमी) है।

कला केन्द्र की वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार, रामलला से जुड़ी अंतरराष्ट्रीय डिजाइन विचार भागीदारी का उद्देश्य भगवान राम के बचपन के कलात्मक चित्रण के संग्रह के लिए काम शुरू करना है, जो आस्था और पूजा की भावना पैदा करता है।

विषय के विस्तार में बताया गया है कि कलाकार एक अलंकृत आसन पर खड़े या बैठने की मुद्रा में मूर्ति के डिजाइन की कल्पना कर सकते हैं। प्रस्ताव के विवरण में ‘वस्त्रम और आभूषण’ सहित डिजाइन को तराशने के लिए रंग और पत्थर के प्रकार या किसी अन्य सामग्री का सुझाव दिया जा सकता है।

डिजाइन सबमिशन ए-4 आकार की शीट के रूप में काले-सफेद या रंगीन रूप में ईमेल के साथ पीडीएफ अटैचमेंट के जरिए मांगा गया है। प्रस्ताव के साथ आवेदक का हस्ताक्षर, मोबाइल नंबर, लैंडलाइन नंबर और प्रेषक का पता जानकारी के तौर पर देना होगा। प्रेरणा का स्रोत और प्रेषक का बहुत संक्षिप्त परिचय भी आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *