Prime Minister : प्रधानमंत्री ने संत रविदास की शिक्षाओं को किया याद

नई दिल्ली, 15 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संत रविदास की जयंती की पूर्व संध्या पर कहा कि उन्होंने अपना सारा जीवन जातिवाद और छुआछूत जैसी कुप्रथा को समाप्त करने के लिए समर्पित कर दिया। उनकी सरकार हर कदम और हर योजना में उन्हीं की भावना को समाहित करते हुए आगे बढ़ रही है। इसी क्रम में काशी में उनकी स्मृति में उनके मंदिर का निर्माण कार्य पूरी दिव्यता और भव्यता के साथ आगे बढ़ रहा है।

अपने ट्विटर अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि महान संत गुरु रविदास जी की बुधवार को जन्म जयंती है। उन्होंने अपना जीवन समाज में जातिवाद और छुआछूत जैसी कुप्रथा को समाप्त करने के लिए समर्पित कर दिया। यह हम सबके लिए प्रेरणादायी है।

इस अवसर पर उन्हें संत रविदास जी की पवित्र स्थली को लेकर कुछ बातें याद आ रही है। वर्ष 2016 और 19 में उन्हें वहां माथा टेकने और लंगर छकने का सौभाग्य मिला था। एक सांसद होने के नाते उन्होंने तय कर लिया था कि इस तीर्थस्थल के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

अपने अंतिम ट्वीट में प्रधानमंत्री ने एक टीवी चैनल की वीडियो न्यूज़ रिपोर्ट को साझा किया है, जिसका शीर्षक है ‘काशी में पीएम मोदी का संकल्प, संत रविदास मंदिर का हो रहा कायाकल्प’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *