अव्यवस्थाओं और कालाबाजारी को लेकर राष्ट्रभक्त संगठन ने सौंपा मंडलायुक्त को ज्ञापन

झांसी, 23 अप्रैल (हि.स.) । शुक्रवार को हिंदू जागरण मंच के जिला महामंत्री एवं राष्ट्रभक्त संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अड़जरिया ने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखरेख में फैल रही अव्यवस्थाओं और कालाबाजारी को लेकर मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा।
जानकारी देते हुए अंचल ने बताया झांसी मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल के अंदर अनेक अनियमितताएं व्याप्त हैं। कोविड-19 प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं किया जा रहा है। झांसी के नर्सिंग होम्स में इलाज के नाम पर लूट मची हुई है। ऐसी स्थिति में लगता है कि झांसी जिलाधिकारी को मेडिकल कॉलेज में कैंप कराकर 24 घंटे वहीं रुकवाया जाए व अन्य प्रशासनिक अधिकारी को जिला चिकित्सालय में कैम्प कराया जाए। झांसी में जहां मार्च महीने में रिकवरी रेट 97 फीसदी से ऊपर था वही दिनांक 22/04/2021 को 65 फीसदी के आसपास आ गया है। होने वाली मौतों में जो कोरोना के कारण हो रही है उनको भी परिजनों की जिद पर डॉक्टर अन्य बीमारियां दिखाकर मृत घोषित कर रहे हैं। 
जनता रिश्तेदारों एवं पड़ोसियों से मृत्यु का असली कारण छिपा रही है एवं मृत देह को घर पर लाकर लोगों के साथ ले जाकर अंतिम संस्कार कर रहे हैं। इस कारण से भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को लखनऊ की तरह अलग-अलग अस्पतालों में नोडल अधिकारी नियुक्त कर कैंप कराकर झाँसी की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने हेतु आवश्यक कदम उठाने का कार्य किया जाना आवश्यक है। क्योंकि ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर इंजेक्शन, आवश्यक दवाईयां 10 से 12 गुने रेट पर मिल रही हैं। जिलाधिकारी द्वारा दो मेडिकल स्टोर को रेमडिसीविर इंजेक्शन देने के लिए अधिकृत किया गया है, परंतु उनके द्वारा कालाबाजारी कर मरीजों को 18000 से 35000 रुपये तक में एक इंजेक्शन बेचा जा रहा है। 
इसी तरह से ऑक्सीजन सिलेंडर 5000 से 12000 रुपये में मिल रहे हैं। डॉक्टर्स का काम इलाज करना है और सभी डॉक्टर एवं स्टाफ अच्छी तरह से इलाज कर रहे हैं परंतु प्रशासनिक व्यवस्था बनाने के लिए जिलाधिकारी आंद्रा वामसी का मेडिकल कॉलेज में रहकर काम करना अति आवश्यक है। अतः व्यवस्था बनाने की कृपा करें। जिससे आम जनमानस और मरीजों को होने वाली परेशानियों से बचाया जा सके। इस दौरान हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष राजेश नायक, महानगर अध्यक्ष किशोर तिवारी, महानगर अध्यक्ष युवावाहिनी पुरकेश अमरया, जिला मंत्री शैनेन्द्र सिंह, नगर महामंत्री जयदीप खरे एवं मीडिया प्रभारी अतुल वर्मा उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *