पैट कमिंस तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तानी पद को संभालने के सबसे योग्य उम्मीदवार : क्लार्क

सिडनी, 31 मार्च (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस की तारीफ करते हुए उन्हें क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तानी पद को संभालने काा से योग्य उम्मीदवार बताया है।
 क्लार्क ने एक ऑस्ट्रेलियाई खेल चैनल से बातचीत में कहा “अगर कमिंस यह नहीं कर रहे कि मैं अगला कप्तान बनने के लिए तैयार हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह अच्छे लीडर नहीं हैं।” 
उन्होंने कहा, “मैं इस बात पर स्पष्ट हूं कि मैं कमिंस के बारे में क्या सोचता हूं। वह काफी फिट हैं और तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षो में ऐसा किया है। न्यू साउथ वेल्स के लिए मैंने उन्हें कप्तानी करते देखा है जो काफी अच्छी थी।” 
क्लार्क ने कहा कि कमिंस 27 वर्ष के हैं और युवा हैं। कमिंस के साथ टीम में स्मिथ सहित कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो उनकी मदद कर सकते हैं।
गौरतलब है कि फिलहाल टिम पेन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम और आरोन फिंच सीमित ओवरों के कप्तान हैं। इनसे पहले स्टीव स्मिथ टीम के कप्तान थे लेकिन 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *