छत्तीसगढ़ में ट्रेन से छह बांग्लादेशी घुसपैठिए गिरफ्तार

– चोरी के 12 मोबाइल, बांग्लादेश के दो सिम बरामद- आरोपितों के पास पासपोर्ट नहीं


बिलासपुर/रायपुर, 29 मार्च (हि.स.)। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर आरपीएफ ने रविवार को ट्रेन से छह बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों के साथ 4 दुधमुंहे बच्चे भी हैं। आरोपितों के पास से चोरी के 12 मोबाइल, बांग्लादेश के दो सिम और 45 हजार रुपये बरामद हुए हैं। आरोपितों को आरपीएफ ने रेलवे पुलिस थाने को सौंप दिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।


बिलासपुर पुलिस के अनुसार अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस में संदेह होने पर आरपीएफ ने कुछ लोगों को पकड़ा। तलाशी के दौरान उनके पास से 12 मोबाइल बरामद हुए। पता चला कि सभी मोबाइल चोरी के हैं। उनके पास ट्रेन का टिकट भी नहीं था। इस पर आरपीएफ ने उन्हें बिलासपुर स्टेशन पर रेलवे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जांच में पता चला कि आरोपितों के पास पासपोर्ट भी नहीं है।


प्रारंभिक पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वे चार साल से अहमदाबाद में रह रहे हैं और वहां कबाड़ी का धंधा करते हैं। इससे चोरी का माल खपाना आसान रहता है। बिना किसी वैध कागजात के भारत में आने और रहने पर इन लोगों ने चौंकाने वाली जानकारी दी।

इनका कहना है कि पश्चिम बंगाल की सीमा से बहुत आसानी से भारत आना-जाना होता है। यहीं से हजारों बांग्लादेशी रोजगार के लिए भारत आते हैं और फिर छिपकर यहीं रहने लगते हैं। रेलवे पुलिस ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों को सूचना दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *