‘हाथी मेरे साथी’ का हिंदी वर्जन अभी नहीं होगा रिलीज

राणा दग्गुबत्ती  की आगामी फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ काफी समय से चर्चा में है। यह जंगल पर आधारित एडवेंचर ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में राणा दग्गुबत्ती और पुलकित सम्राट मुख्य भूमिका में हैं। इनके अलावा श्रिया पिलगांवकर और  जोया हुसैन भी अहम भूमिका में हैं। लम्बे समय से चर्चा में बनी यह फिल्म इसी साल 26 मार्च को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इस फिल्म के हिंदी वर्जन की रिलीज डेट को स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, देश में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मेकर्स ने एक आधिकारिक बयान जारी कर फिल्म के हिंदी वर्जन की रिलीज को स्थगित करने का फैसला लिया है। अभिनेता पुलकित सम्राट ने टीम की तरफ से जारी बयान को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस बयान में लिखा है -‘‘हम पिछले साल से ही कठिन समय से गुजर रहे हैं। अभी भी स्थिति में कुछ खास बदलाव नहीं आया है। अब जब हमने सोचा कि स्थिति सामान्य हो रही है, तभी अचानक दोबारा से कोविड के मामलों में वृद्धि काफी चिंताजनक है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए, इरोस इंटरनेशनल ने राणा दग्गुबती, पुलकित सम्राट, श्रिया पिलगांवकर और जोया हुसैन के अभिनय से सजी अपनी आगामी एडवेंचर ड्रामा फिल्म के हिंदी हिंदी वर्जन ‘हाथी मेरे साथी’ की रिलीज को रोकने का फैसला किया है। हालांकि, इरोस मोशन पिक्चर्स इस फिल्म के तेलुगु और तमिल वर्जन अरन्या और कादान को जरूर तय तारीख पर रिलीज कर रहा है।’

फिल्म की कहानी  जंगल में रह रहे हाथियों के साथ एक ऐसे शख्स के रिश्ते आधारित  है, जिनके पूर्वज भी इसी से जुड़े रहे हैं और वह  शख्स हाथियों को बचाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा देता है।
फिल्म में राणा दग्गुबती के किरदार का नाम बनदेव है। गौरतलब है फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ की कहानी असम के काजीरंगा में हाथी गलियारों को घेरने वाले मनुष्यों की स्वार्थपूर्ण कहानी से प्रेरित है। प्रभु सोलोमन द्वारा निर्देशित और इरोस मोशन पिक्चर द्वारा निर्मित यह फिल्म  26 मार्च, 2021 को  सिनेमाघरों में दस्तक देगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *