कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, हम नहीं संभले तो गंभीर हो जाएगी स्थिति: शिवराज

भोपाल, 23 मार्च (हि.स.)।  मुख्यमंत्री शिवहाज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना का वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, अगर हम नहीं संभले तो स्थिति गंभीर हो जाएगी। कोविड-19 को फिर हराना हमारा वज्र संकल्प है। सुरक्षा का प्रमुख साधन है मास्क। अगर आप मास्क नहीं पहनते हैं तो आप अपने आस-पास लोगों को खतरे में डाल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने यह बातें भोपाल के भवानी चौक में नागरिकों को मास्क वितरण कार्यक्रम में कही।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुरूप मंगलवार सुबह 11 बजे राज्य में सभी शहरों, नगरों और अन्य स्थानों पर सायरन बजाकर आम लोगों को कोरोना के बढ़ते संक्रमण के प्रति सचेत करने के लिए जागरू किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं यहां भवानी चौक पहुंचे और मास्क वितरण अभियान में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, 11 बज चुके हैं। सायरन की आवाज सुनते ही सब अपनी जगह पर 2 मिनट के लिए रुक जाएं और यह सुनिश्चित करें कि आपने मास्क लगाकर रखा है या नहीं। अपने आसपास के लोगों को भी मास्क लगाने के लिए टोकें और आपस में उचित दूरी बना लें! 
सायरन बजते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत मौके पर उपस्थित सभी लोग अपने-अपने स्थान पर दो मिनट रुके और इसके बाद उन्होंने लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाने के तीन उपाय हैं, मेरी सुरक्षा मेरा मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और अपने हाथ सेनेटाइज करना। चौहान ने अपील की कि जो व्यक्ति सक्षम हैं, वे गरीबों को मास्क भेंट करें।
मुख्यमंत्री ने भवानी चौक स्थित कर्फ्यू वाली माता मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेशवासियों से कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने का संकल्प लेने का निवेदन लिया। उन्होंने कहा कि कोरोना का यह गंभीर संकट है, हमें सावधान रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *