18 दिनों स्थिर पेट्रोल-डीजल के दामों के जल्द कम होने की उम्मीद में लोग

नई दिल्ली, 17 मार्च (हि.स)। बीते 18 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं, जिसे लेकर काफी राहत जताई जा रही है। हालांकि, इस दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 91.17 रुपये और डीजल की कीमत 81.47 रुपये रही।

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को संसद में कहा था कि राज्यों और केंद्र को पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स पर फिर से विचार करना चाहिए, ताकि लोगों को महंगे पेट्रोल और डीजल से राहत मिल सके। इससे लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कुछ कमी जरूर आएगी।  

फरवरी की शुरुआत में कच्चे तेल की कीमत में 7 डॉलर प्रति बैरल की वृद्धि हुई थी जिसके बाद से तेल कंपनियों ने ईंधन के दामों में 14 बार बढ़ोतरी की थी। माह फरवरी में पेट्रोल के दाम 4.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 4.34 रुपये प्रति लीटर बढ़ोतरी हुई थी।

उल्लेखनीय है कि इस साल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 26 बार बढ़ोतरी की जा चुकी है। इस दौरान पेट्रोल के दाम 7.46 रुपये और डीजल की कीमतों में 7.60 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *