सांसद प्रतिमा ने महिला विवि सहित त्रिपुरा के विकास का उठाया मुद्दा

नईदिल्ली/अगरतला, 18 मार्च (हि.स.)। सांसद प्रतिमा भौमिक ने गुरुवार को संसद में त्रिपुरा के विकास से संबंधित कई मुद्दों को उठाया। उन्होंने एम्स जैसे अस्पताल सहित महिला विश्वविद्यालयों से लेकर पर्यटन और कृषि के लिए केंद्र से अधिक सहायता मांगी है।

उन्होंने त्रिपुरा में कम्युनिस्ट नेताओं पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि वामपंथियों ने केंद्र और राज्य सरकारों के लॉकडाउन के फैसले की कड़ी आलोचना किया था। लेकिन, अब चुपके से वैक्सिन ले रहे हैं। साथ ही दूसरों के मन में वैक्सिन को लेकर गलतफहमी फैला रहे हैं।

अतिरिक्त धन आवंटित करने के प्रस्ताव पर गुरुवार को संसद में चर्चा के दौरान सांसद प्रतिमा भौमिक ने कहा कि पूर्वोत्तर को देश के विकास के नक्शे पर मान्यता दी गई है। प्रधान मंत्री एक्ट ईस्ट नीति को लागू करने के तरीके में अग्रणी रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा में सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर गत 09 मार्च को 3,500 करोड़ की परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास किया था। साथ ही उन्होंने संसद में त्रिपुरा में एम्स जैसा अस्पताल स्थापित करने की मांग उठायी।

उन्होंने राज्य में एक कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना, अंतरराष्ट्रीय धरोहर के रूप में उनकोटि को मान्यता देने, नेरामेक को फिर से शुरू करने, हॉकी खेलने के लिए एक स्टेडियम, एक अत्याधुनिक बस स्टैंड और एक महिला विश्वविद्यालय की भी मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *