पुलिस की आशंका बीमारी से तंग आकर की सांसद राम स्वरूप ने आत्महत्या

नई दिल्ली, 17 मार्च (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध अवस्था में मौत के मामले में पुलिस को आशंका है कि उन्होंने बीमारी के चलते आत्महत्या की है। पुलिस का यह भी कहना है कि रात में उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे से बातचीत की थी। 
भाजपा सांसद का शव नार्थ एवेन्यू स्थित उनके फ्लैट से मिला था। प्राथमिक जांच में पुलिस ने आत्महत्या की आशंका जताई है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली स्थित गोमती अपार्टमेंट में 62 वर्षीय भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा का शव फंदे से लटका मिला। पुलिस के अनुसार, 8:30 बजे उन्हें सूचना मिली जिसके बाद तुरंत दिल्ली पुलिस के कई अफसर उनके घर पहुंचे।  और उनका शव फंदे से झूलता हुआ पाया गया।  
पुलिस ने फंदे से उतारा शव दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद नॉर्थ एवेन्यू थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। वहां उन्हें कर्मचारियों ने बताया कि सांसद अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। कमरे में अंदर से कुंडी लगी हुई थी। इसलिए पुलिस द्वारा दरवाजे को तोड़ा गया। पुलिस जब अंदर दाखिल हुई तो देखा कि वह फांसी के फंदे से लटके हुए हैं। उन्हें तुरंत नीचे उतारकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कमरे की तलाशी ली है जिसमें अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मौके के हालात से यह स्पष्ट है कि उन्होंने खुदकुशी की है। 
काफी समय से बीमार थे सांसदपुलिस सूत्रों का कहना है सांसद रामस्वरूप शर्मा काफी समय से बीमार थे। उन्हें दिल की बीमारी के साथ ही बीपी की शिकायत भी थी। इसका उपचार चल रहा था और कमरे से कुछ दवाइयां भी उन्हें मिली है। पुलिस इस कोण से भी जांच कर रही है कि क्या बीमारी के चलते उन्होंने खुदकुशी की। पुलिस उनके परिवार से संपर्क करने की कोशिश कर रही है कि उनका किसी से विवाद तो नहीं हुआ था। पुलिस उनकी कॉल डिटेल्स निकाल कर भी यह जानने की कोशिश कर रही है कि रात के समय वह किन-किन लोगों के संपर्क में थे। पुलिस का कहना है कि वह जल्दी खुदकुशी के कारणों का पता लगा लेंगे। 
11: बजे शव को अस्पताल लाया गया अस्पताल के अनुसार, सुबह करीब 11:00 बजे सांसद का शव अस्पताल लाया गया, हालांकि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी, जिसके बाद शवगृह में उनका शव रखा गया है, और कोरोना की जांच होने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा। 
कुक और पीए के साथ रह रहे थे सांसद रामस्वरूप शर्मा ब्लड प्रेशर और शुगर की बीमारी से ग्रसित थे। वह नियमित व्यायाम के लिए सुबह करीब 6:30 बजे उठ जाते थे, लेकिन आज सुबह 8:00 बजे तक नहीं उठे। वह अपने सरकारी अपार्टमेंट में कुक लालू और पीए सुनील के साथ रह रहे थे। जब वह 8:00 बजे तक भी नहीं उठे तो उनके पीए सुनील ने उन्हें फोन किया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। कुछ देर बाद फिर उनके पीए ने कॉल की, लेकिन इस बार भी फोन नहीं उठाया तो उन्हें शक हुआ और उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दे दी। वहीं प्रवक्ता के अनुसार, आशंका है कि उन्होंने अपनी बीमारी से परेशान होकर यह कदम उठाया होगा।
रात में पत्नी और बेटे से की थी बात पुलिस सूत्रों के अनुसार, बीती रात सांसद रामस्वरूप शर्मा ने अपनी पत्नी व बेटे से बातचीत की थी। उनके बीच क्या बात-चीत हुई, यह बात परिवार के आने के बाद ही पता चल पायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *