सत्तारूढ़ टीआरएस ने चुनाव आचार संहिता का किया उल्लंघन : कांग्रेस

हैदराबाद,14 मार्च (हि.स.)। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) अध्यक्ष व नलगोण्डा सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने आरोप लगाया कि विधान परिषद की स्नातक एमएलसी की दोनों सीटों को जीतने के लिए सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) आचार संहिता का उल्लंघन करके मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रही है।
रविवार को रेड्डी के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) शशांक गोयल से मुलाकात की और टीआरएस के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व विधायक मरि शशिधर रेड्डी, हैदराबाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष अंजन कुमार यादव और अन्य नेता शामिल थे।
सीईओ के साथ बैठक के बाद सांसद रेड्डी ने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत की। वार्ता के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि टीआरएस नेता चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर रुपये वितरित किये हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि लोगों को जबरन मतदान केंद्र ले जाने के लिए निजी स्कूल बसों का उपयोग करने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से यह मांग भी की कि टीआरएस के द्वारा अखबारों में दिए जा रहे विज्ञापनों के खर्च के स्रोत का पता लगाया जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से टीआरएस के चुनाव प्रचार में पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत पीवी नरसिम्हा राव के चित्र के उपयोग करने पर भी आपत्ति जताई।  उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले आश्वासन देकर बाद में भूल जाने में मुख्यमंत्री केसीआर माहिर हैं। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में अगर टीआरएस नहीं हारेगी तो युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *