एनआईए ने किया सचिन वाजे को गिरफ्तार

नई दिल्ली/मुंबई, 14 मार्च (हि.स)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में मिले विस्फोटक पदार्थ की जांच के सिलसिले में हुई है।

एनआईए ने 12 घंटे की पूछताछ के बाद सचिन वाजे को शनिवार रात 11.50 बजे गिरफ्तार किया। कार के मालिक बताए जा रहे मनसुख हिरेन की मौत के बाद उनकी पत्नी ने सचिन वाजे पर हत्या का आरोप लगाया था, जिसके बाद लगातार सचिन की गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी।

एनआईए के हवाले से खबर है कि सचिन को आईपीसी की सेक्शन 286, 465, 473, 506 (2), 120 बी और 4 (ए) (बी) (आई) विस्फोटक पदार्थ ऐक्ट 1908 के तहत अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी कार रखने में भूमिका निभाने और संलिप्तता के चलते गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित घर के पास बीते 25 फरवरी को विस्फोटक पदार्थ के साथ स्कॉर्पियो एसयूवी कार मिली थी। हिरेन ने दावा किया था कि कार उनकी है, लेकिन घटना से एक हफ्ते पहले वह चोरी हो गई थी। यह मामला तब गहरा हो गया, जब हिरेन का मृत शरीर पांच मार्च को ठाणे में एक नदी किनारे मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *