मुख्तार अंसारी के परिवार से चुपके से मिले पंजाब के जेलमंत्री सुखविंदर रंधावा

 मुंख्तार के गुर्गों के साथ कई जगह गए जेलमंत्री 

लखनऊ, 13 मार्च (हि.स.)। बाहुबली मुख्तार अंसारी को संरक्षण देर रही पंजाब सरकार अब यूपी में भी चुपके से डेरा डाल रही है। इस मामले में पंजाब सरकार के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा चुपके से लखनऊ पहुंचे, एक पांच सितारा होटल में रूके और बाहुबली मुख्तार अंसारी के कुछ खास लोगों से मिलकर रवाना हो गए।    प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्री रंधावा अपने दौरे में ना कोई सरकारी प्रोटोकाल लिए और ना ही सरकार को सूचना दिए। सूत्रों की मानें तो वे 12 मार्च को लखनऊ आए और 13 मार्च को अमौसी एयरपोर्ट से रवाना हो गए।     गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश का बाहुबली मुख्तार अंसारी इस वक्त पंजाब की जेल में कैद है। उन्हें यूपी लाने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन पंजाब सरकार उसे भेजने के लिए कतई राजी नहीं है। इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने भी हस्तक्षेप किया है। मुख्तार को यूपी न भेजने की बजाए पंजाब के जेल मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा लखनऊ के एक पांच सितारा होटल में देखे गए हैं। उनके साथ दो आईएएस अफसर भी मौजूद रहे।  
  उनके दौरे की सबसे बड़ी बात यह रही कि वे चुपके से राजधानी लखनऊ आये और इसकी जानकारी किसी भी प्रशासनिक अधिकारी व सरकार को नहीं दी और न ही सरकारी प्रोटोकॉल लिया। 
 उल्लेखनीय है कि जब भी कोई दूसरे राज्य का कोई मंत्री किसी भी प्रदेश में जाता है तो उसका एक प्रोटोकॉल होता है, लेकिन इन सब को धता बताते हुए मंत्री एक पांच सितारा होटल में रूके। 
  सूत्रों की मानें तो श्री रधांवा के साथ दो आईएएस और सरकारी अधिकारी भी मौजूद रहे है। उन लोगों की अगवानी के लिए अब्बास नकवी, सईद अनवर और डालीबाग निवासी आसिफ खान शामिल थे। यह लोगों ने गोपनीय तरीके से कई जगह गए और मुख्तार के करीबियों के साथ गोपनीय मिशन को निपटा कर वापस चले गए हैं। 
परिवार से की मुलाकात 
सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का लखनऊ के एक होटल में देखा गया है। पुष्ट सूत्रों की मानें तो जेल मंत्री मुख्तार अंसारी के मामले में आये थे और होटल में उनके परिवार से मुलाकत की है। उन्हें मुख्तार की टीम 12 मार्च को लेने के लिए एयरपोर्ट भी गई थी। 
जेल मंत्री का चालक बना मुख्तार का खास गुर्गा अब्बास
एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे मुख्तार अंसारी के गुर्गों ने जेलमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद उन्हें लेकर एक पांच सितारा होटल में पहुंचे। आरोप है कि जेलमंत्री की जो कार चला रहे चालक का नाम अब्बास है जो मुख्तार अंसारी गैंग का सक्रिय सदस्य है। जो गाड़िया उनके स्वागत में गई थी वह भी मुख्तार अंसारी से संबन्धित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *