भोपाल-इंदौर में नाइट कर्फ्यू को लेकर सोमवार को होगा फैसला : मुख्यमंत्री

भोपाल, 13 मार्च (हि.स.)। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसार रहा है। यहां नये संक्रमितों का आंकड़ा करीब दो महीने बाद 600 को पार कर गया है। यहां इंदौर और भोपाल में सबसे अधिक नये संक्रमित मिल रहे हैं। राज्य सरकार यहां नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 603 नये मामले सामने आए थे, जिसमें इंदौर के 219 और भोपाल के 136 नये मामलों का भी समावेश है। शनिवार को इंदौर में 247 और भोपाल में 118 नये मामले सामने आए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर-भोपाल में नाइट कर्फ्यू को लेकर सोमवार को निर्णय लिया जाएगा। 
मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को भोपाल में हुनर हाट के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद मीडिया से कहा कि प्रदेश के बड़े हिस्से में अभी कोरोना संक्रमण नहीं है, लेकिन लगभग 10 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमण के 10 से ज्यादा मामले आ रहे हैं, विशेषकर इंदौर-भोपाल में। हमने तय किया है कि हॉल में होने वाले कार्यक्रम आधी क्षमता से होंगे। उन्होंने कहा कि लोग मास्क जरूर लगाएं, इसके लिए अतिआग्रह किया जा रहा है। कोरोना के प्रति लोगों को फिर से जागरूक करने के लिए जनजागरण अभियान चलाने का हमने फैसला किया है। हर स्थिति पर हम नजर रखे हुए हैं। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार को प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर आगामी निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना टीकाकरण जारी है। प्रधानमंत्री की प्रेरणा से टीकाकरण अभियान को तेजी से चला रहे हैं और निर्धारित समय में इसे पूरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *