मनसुख हिरेन मौत मामले में एटीएस ने सचिन वाझे से 10 घंटे पूछताछ की

मुंबई, 11 मार्च (हि.स.)। मनसुख हिरेन मौत मामले में एंटी टेरोरिस्ट स्कॉड (एटीएस) ने सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे से 10 घंटे तक गहन पूछताछ की है। सचिन वाझे गुरुवार को इस मामले में एटीएस प्रमुख जयजीत सिंह से मुलाकात करने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार मनसुख हिरेन मौत मामले की छानबीन एटीएस उनकी पत्नी विमला हिरेन की शिकायत के आधार पर कर रही है। विमला हिरेन ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि उन्हें संदेह है कि उनके पति की हत्या सचिन वाझे ने ही की होगी।

विमला हिरेन के इसी बयान के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधानमंडल के दोनों सभागृह में इस मामले को जोरदार तरीके से उठाया। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने सचिन वाझे को निलंबित कर गिरफ्तार करने की मांग की थी। लेकिन गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सचिन वाझे का मुंबई पुलिस क्राईम ब्रांच से तबादला कर दिया।

इसके बाद बुधवार देर रात खुद सचिन वाझे एटीएस कार्यालय में उपस्थित हुए थे। एटीएस ने सचिन वाझे से मनसुख हिरेन, उनकी कार तथा वसई के शिवसेना के पूर्व पार्षद धनंजय गावंडे के बारे में पूछताछ की। बताया जा रहा है कि सचिन वाझे ने सभी सवालों का जवाब नकारात्मक दिया है, इसलिए एटीएस फिर से सचिन वाझे को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

उल्लेखनीय है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास जिलेटिन भरी स्कार्पियो बरामद की गई थी। इस स्कार्पियो के मालिक के रूप में मनसुख हिरेन की पहचान की गई थी। मुंबई पुलिस की क्राईम ब्रांच इस मामले में मनसुख हिरेन से पूछताछ कर रही थी। इसी दौरान मनसुख हिरेन का शव मुंब्रा स्थित रेतीबंदर में बरामद किया गया था।

मनसुख की पत्नी ने अपने बयान में कहा है कि विस्फोटक से भरी कार पिछले चार महीने तक सचिन वाझे के पास थी। इसलिए इस मामले की गहन जांच एटीएस कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *