तेलंगाना में भड़की हिंसा की केन्द्रीय गृहमंत्री ने ली जानकारी

हैदराबाद, 08 मार्च (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के निर्मल जिले के भइंसा के दंगों के बारे में जानकारी ली। शाह ने केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी से फोन कर घटना का विवरण मांगा। रेड्डी ने शाह को घटना की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि वह समय-समय पर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।
इसी बीच प्रदेश भाजपा कार्यालय से जानकारी मिली है कि भइंसा के दंगों को लेकर आज एक प्रतिनिधिमंडल तेलंगाना राज्य के पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी से मुलाकात करेगा और उन्हें एक ज्ञापन सौंपकर भाइंसा की स्थिति पर पूरी जानकारी दी जायेगी। भाजपा का आरोप है कि सरकार की तुष्टीकरण नीति के चलते वहां हिंदू अपने को असुरक्षित महसूस कर रहा है। 
दूसरी ओर, राज्यमंत्री केटी रामराव (केटीआर) ने कहा कि भइंसा दंगों के पीड़ितों के साथ न्याय होना चाहिए। राज्य के गृह मंत्री महबूब अली ने पुलिस महानिदेशक से हिंसा के आराेपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार अवैध गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेगी। समाज की प्रगति के लिए शांति और सद्भाव महत्वपूर्ण हैं।
उल्लेखनीय है कि रविवार की देर रात बाद भइंसा शहर में अचानक दो समुदायों के बीच हिंसा भड़कने पर जुल्फिकार गली, कुबिरू रोड, गणेशनगर, मेदरी गली और बस स्टैंड क्षेत्रों में लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *