केंद्र सरकार तेलंगाना को निधि देने के लिए कभी पीछे नहीं हटी: विवेक वेंकटस्वामी

हैदराबाद, 06 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी कोर कमेटी सदस्य व पूर्व सांसद जी. विवेक वेंकटस्वामी ने कहा कि केंद्र सरकार ने मुद्रा लोन योजना के तहत इस वर्ष तेलंगाना में 4,705 करोड़ रुपये के लोन दिए हैं।

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय श्यामा प्रसाद मुखर्जी भवन में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद वेंकटस्वामी ने कहा कि तेलंगाना को मुद्रा लोन नहीं दिए जाने का आरोप लगाने वाले नागरिक प्रशासन मंत्री कल्वाकुंट्ला तारक रामाराव झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना को मुद्रा लोन नहीं दिए जाने का आरोप लगाते हुए मंत्री केटीआर द्वारा किए गए ट्वीट को देखने के बाद पता चला कि अब मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की तरह मंत्री केटीआर भी झूठ बोलने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है कि मुद्रा लोन के लिए राज्य से 11 लाख 35 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र ने तेलंगाना को मुद्रा लोन के मामले में पहली प्राथमिकता दी है। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना का नाम लेते हुए कहा कि इस योजना को तेलंगाना में लागू नहीं करने से जनता को 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने तेलंगाना को निधियां देने के लिए कभी कदम पीछे नहीं हटाए हैं परंतु राज्य सरकार का रवैया ठीक नहीं है।

उन्होंने मुख्यमंत्री केसीआर पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा अमल में लाई जा रही योजनाओं को राज्य में लागू करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगानी पड़ेगी, इसलिए केंद्र की योजनाओं पर तेलंगाना में अमल नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में भी केटीआर फेल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि तेरास के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में उनकी पार्टी ने 6 लोकसभा सीटें गवां दी हैं। दुब्बाका उपचुनाव व जीएचएमसी चुनाव हारने के बाद अब पार्टी दोनों एमएलसी चुनाव व नागार्जुनासागर उप चुनाव भी हारने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *