बॉक्सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे विकास कृष्ण यादव

नई दिल्ली, 05 मार्च (हि.स.)। भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण यादव ने स्पेन में चल रहे बॉक्सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। विकास ने टूर्नामेंट के तीसरे दिन 69 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टरफाइनल में 2012 के लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता इतालवी मुक्केबाज विंचेंजो मंजाकेप्रे को शिकस्त दी। 
राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विकास, जिन्होंने पहले ही टोक्यो ओलपिंक के लिए बर्थ हासिल कर लिया है,ने मंजाकेप्रे को 3-2 शिकस्त दी। विकास के अलावा, पांच और भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज की।
2018 राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन ने 57 किग्रा में इटली के सिमोन स्पेदा के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज की, जबकि विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक, जो एक साल बाद रिंग में वापसी कर रहे थे, ने कजाकिस्तान के सफीउलीन जाकिर के खिलाफ 4-1 से जीत हासिल की। 
 2019 एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता आशीष कुमार (75 किग्रा) और सुमित सांगवान (81 किग्रा) ने भी अपने-अपने मुकाबलों में 4-1 से जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। आशीष ने इटली के रेमो सालवत्ती को हराया, वहीं सांगवान ने बेल्जियम के ज़ियाद अल मोहर के खिलाफ जीत हासिल की। ओलंपिक में + 91 किग्रा में क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार, सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाले दूसरे भारतीय हैं। उन्होंने डेनमार्क के मोर्टन गिव्कोव नील्सन को 5-0 से हराया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *