12 मार्च को आएगा हरियाणा का बजट, 18 तक चलेगा सत्र

  • बिजनेस सलाहकार समिति की बैठक में हुआ फैसला
  • सत्र की कार्यवाही को दो दिन के लिए बढ़ाया

चंडीगढ़, 05 मार्च (हि.स.)। हरियाणा विधानसभा का बजट 12 मार्च को पेश किया जाएगा। यह फैसला विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले शुक्रवार को विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बिजनेस सलाहकार समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में आपसी सहमति के बाद सत्र की कार्यवाही को दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया।
बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, संसदीय कार्य मंत्री कंवर पाल, डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा के अलावा बीएसी के अन्य सदस्य विधायक मौजूद रहे। जिसके बाद जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को राज्यपाल के अभिभाषण तथा दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद विधायी कार्य किए जाएंगे। छह व सात मार्च को विधानसभा में अवकाश रहेगा। आठ मार्च को सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे शुरू होगी। जिसमें प्रश्नकाल के बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी। नौ मार्च को सदन की कार्यवाही सुबह दस बजे शुरू होगी। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री द्वारा जवाब दिया जाएगा और राज्यपाल के अभिभाषण को वोटिंग के माध्यम से पास किया जाएगा।
11 मार्च को शिवरात्रि का अवकाश रहेगा। 12 मार्च को सदन की कार्यवाही बाद दोपहर दो बजे की बजाए दोपहर 12 बजे शुरू होगी। इसी दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर वित्त मंत्री बजट पेश करेंगे। 13 व 14 मार्च को फिर से अवकाश रहेगा। 15 मार्च से बजट पर चर्चा शुरू होगी। पहले सदन की कार्यवाही 16 मार्च तक चलनी थी लेकिन बीएसी की बैठक में आम सहमति के साथ इस कार्यवाही को अब 18 मार्च तक बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *