पंजाब विधान सभा सत्र 2: विपक्ष का राज्यपाल के घेराव का प्रयास असफल

चंडीगढ़, 01 मार्च (हि.स.) । पंजाब विधानसभा के पहले दिन विपक्ष द्वारा राज्यपाल को घेरने की कोशिश नाकाम रही। विपक्ष द्वारा राज्यपाल गो बैक के नारों के बाद विपक्ष उसी रास्ते पर डटा रहा, जहां से राज्यपाल को वापस जाना था। हालांकि बड़ी संख्या में मार्शल तैनात कर दिए गए थे लेकिन स्थिति को देखते हुए राज्यपाल को विपक्ष के जाने के बाद उसी रास्ते से निकाला गया। सदन में विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हो हल्ला मचाये रखा।
इसके कारण सदन में कुछ भी ठीक से सुनाई नहीं दे रहा था। स्पीकर ने हालात को देखते हुए अपना अभिभाषण बीच में ही रोक दिया। इसके बाद अकाली दल, आम आदमी पार्टी के विधायक उस मार्ग पर आकर नारेबाजी करने लगे, जहां से राज्यपाल ने वापस जाना था। स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में मार्शल तैनात कर दिए। इसके उपरांत राज्यपाल को अन्य द्वार से निकालने के लिए उनका वाहन दूसरी ओर ले जाया गया। जब विपक्ष को ऐसा एहसास हुआ कि राज्यपाल को दूसरे द्वार से निकाला जा रहा है तो विपक्ष के विधायक वहां से चले गए। बाद में राज्यपाल को उसी मार्ग से बाहर भेजा गया।
उलेखनीय है कि पड़ोसी राज्य हिमाचल में भी विपक्ष द्वारा राज्यपाल का घेराव किया गया और विधायकों के विरुद्ध मुकद्दमें भी दर्ज हुए। पंजाब में इस हालात को टालने के प्रयास किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *