हिमाचल प्रदेशः आग में जिंदा जला बुजुर्ग, तड़प-तड़पकर मौत

शिमला, 01 मार्च (हि.स.)। जिला शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है। रामपुर उपमंडल में दर्दनाक नज़ारा सामने आया, जहां खेत की सूखी घास और झाड़ियों में लगी आग की चपेट में आकर बुजुर्ग जिंदा जल गया और तड़प-तड़पकर उसकी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने जब धुंआ उठते देखा तो वे घटनास्थल की तरफ दौड़े। लेकिन तबतक बुजुर्ग दम तोड़ चुका था। मृतक की पहचान 72 वर्षीय जेठू राम के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार किन्नू पंचायत के दोहन गांव निवासी जेठू राम गांव से कुछ फासले पर स्थित अपनी डोगरी (अस्थायी पुराना आवास) में मवेशियों को पानी पिलाने गया था। रविवार दोपहर बाद वह डोगरी के समीप खेत में सूखी घास और झाड़ियों को जलाने लगा। इसी दौरान आग बेकाबू हो गई और जेठू राम भी इसकी चपेट में आ गया।

डोगरी के आसपास धुआं उठता देख ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े और वहां जेठू राम को जली अवस्था में पाया। ग्रामीणों ने घास व झाड़ियों में लगी आग को बुझाया।

किन्नू ग्राम पंचायत प्रधान हेम राज की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने हादसे को लेकर सीआरपीसी 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसपी शिमला मोहित चावला ने सोमवार को बताया कि सराहना क्षेत्र में आग की जद में आने से एक बुजुर्ग जिंदा जला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शव को पोस्मार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *