अमित शाह ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण किया

नई दिल्ली, 28 दिसम्बर (हि.स.)। गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिवंगत नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की 68वीं जयंती के मौके पर सोमवार को नई दिल्ली स्थित फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में सोमवार को उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। यह प्रतिमा छह फुट लम्बी है और इसका वजन 800 किलो है। इसे बनाने में 15 लाख की लागत आई है।


प्रतिमा अनावरण के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “यह मेरे लिए बहुत सम्मान और खुशी की बात है कि मैं यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हूं, जिसने अतीत में कुछ ऐतिहासिक क्रिकेट के क्षण देखे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अरुण जेटली में गहरी दोस्ती थी। वे एक बेहद तार्किक चिंतक थे और उनके पास हर सवाल का सटीक जवाब होता था।


इससे पहले, शाह ने अरुण जेटली की जयंती पर उन्हें याद करते हुए अपना अच्छा मित्र बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘वह एक उत्कृष्ट सांसद थे, उनके जैसा ज्ञान और अंतर्दृष्टि बहुत कम देखने को मिलती है। उन्होंने भारतीय राजनीतिक में एक बड़ा योगदान दिया और  उत्साह व निष्ठा के साथ देश की सेवा की।’ इस मौके पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत डीडीसीए के कई अधिकारी मौजूद रहे।


उल्लेखनीय है कि अरुण जेटली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली पहली एनडीए सरकार में वित्तमंत्री थे। पिछले साल उनका कैंसर के चलते निधन हो गया था। जेटली 1999 से 2013 तक 14 साल दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *