Amit Shah: सपा, बसपा और कांग्रेस सरकारों में आतंकियों को थी ढील: अमित शाह

गलती से भी साइकिल की सवारी कर ली तो अतीक-अंसारी होंगे जेल के बाहर

कुशीनगर, 28 फरवरी (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस सरकारों में आतंकवादी हमले होते थे। उत्तर प्रदेश में काशी, अयोध्या और लखनऊ में बम धमाकों के आरोपित आतंकियों पर से सपा सरकार ने मुकदमा वापस लेने का कार्य किया। यह चुनाव आतंकवादियों, माफिया, अपराधियों के खिलाफ लड़ाई और तेज करने का है। युवाओं को रोजगार देने का है। उन्होंने सभी से एकजुट होकर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

अमित शाह ने सोमवार यहां आयोजित जनसभा में कहा कि पांच चरणों में भाजपा की सरकार बन गई है। छठे और सातवें चरण में भाजपा 300 पार जाने की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार 2014 में गैर कांग्रेसी दल को देश की जनता ने पूर्ण बहुमत से जिताया। उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों में से 73 पर भाजपा गठबंधन को जीत मिली थी। उसके बाद हर चुनाव में प्रदेश की जनता भाजपा का साथ दे रही है। उन्होंने कहा कि अखिलेश ढीले गेंदबाज हैं। उन्होंने जातिवादी फुलटास गेंद फेंकी है। जनता से मुखातिब शाह ने कहा कि 2104, 2017, 2019 के बाद अब 2022 में भी गेंद बाउंड्री के पार करनी है।

उन्होंने कहा कि 2017 में भाजपा की सरकार बनी तो सबका साथ सबका विकास के आधार पर हर क्षेत्र और हर वर्ग का विकास किया गया है। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया। सभी दलों के बीच केवल भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही हैं जिन्होंने गरीबों और पिछड़ों के लिए काम किया है। कई पार्टियां आईं और गईं। वह गरीबों और पिछड़ों का नाम लेकर सत्ता हासिल कीं, लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया। मैं आपको बताने आया हूं। एक करोड़ 67 लाख गरीबों के घरों में मुफ्त में गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम किया गया है। दो करोड़ 61 लाख घरों में शौचालय योगी सरकार ने दिया। एक करोड़ 41 लाख घरों में आजादी के 70 साल के बाद भी अंधेरा था। उन घरों में भाजपा की सरकार ने बिजली कनेक्शन दिया है।

अमित शाह ने कहा कि पहले बिजली रानी कभी आती नहीं थीं। आपने भाजपा की सरकार बनाई तो अब 24 घंटे बिजली दी जा रही है। उत्तर प्रदेश में ढाई करोड़ से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत छह हजार रुपये सालाना दिया जा रहा है। गरीब की बच्ची उच्च शिक्षा के लिए जाएगी तो उसे भी भाजपा की सरकार मुफ्त में स्कूटी देने का काम करेगी। युवाओं को टेबलेट और स्मार्टफोन दिया जाएगा।

गृहमंत्री ने कोविड टीके को लेकर भी अखिलेश को खूब घेरा। उन्होंने कहा कि जब देश के वैज्ञानिकों ने टीके की खोज की तो प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी सराहना की। वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया। वहीं अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि मोदी और भाजपा का टीका नहीं लगवाना है। यह अच्छी बात है कि कुशीनगर की जनता अखिलेश की नहीं सुनती है। अगर सुनती तो तीसरी लहर से लोग बच न पाते। इसके साथ ही अमित शाह ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी योगी सरकार की सराहना की और पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार को घेरा।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि उप्र में दो हजार करोड़ की सम्पत्ति माफिया कब्जाए हुए थे। योगी सरकार ने उनसे वह जमीन खाली कराकर गरीबों का घर बनाने का काम किया है। गलती से भी आप लोगों ने साइकिल की सवारी कर ली तो मुख्तार अंसारी, अतीक अहम और आजम खान जैसे अपराधी जेल में नहीं रहेंगे। उप्र में रोजगार तभी बढ़ेगा जब निवेश आएगा। निवेश तभी आएगा जब प्रदेश की कानून व्यवस्था दुरुस्त होगी। यह कार्य भाजपा सरकार में संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *