Explosion Pakistan Soldier : खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट, दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

पेशावर, 27 फरवरी (हि.स.)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए एक बम धमाके में पाकिस्तानी सेना के फ्रंटियर कोर (एफसी) दो कर्मियों की मौत हो गई है, जबकि इस हादसे में अन्य लोग घायल हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार हमले में एफसी वाहन को निशाना बनाया गया था, जिसके कारण पेशावर के बारा रोड में एफसी कर्मियों की मौत हो गई।

सैन्य मीडिया विंग ने कहा कि इससे पहले दिन में उत्तरी वजीरिस्तान जिले के स्पिन वाम इलाके में एक खुफिया-आधारित अभियान में एक आतंकवादी मारा गया था। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले में एक आतंकवादी को मार गिराया, जब उन्होंने उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन किया। उत्तरी वजीरिस्तान के स्पिन वाम इलाके में एक अभियान के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया गया, जबकि उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया।

पाकिस्तान में आम नागरिकों के स्थल के अलावा सुरक्षाबलों के केंद्र व पुलिस स्टेशन पर भी आतंकवादियों के हमलों की खबरें सामने आती हैं। इससे पहले पेशावर शहर में एक थाने पर हथगोले से हुए हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 25 जनवरी को केच, बलूचिस्तान में एक हमले में पाकिस्तान के 10 से अधिक सैन्यकर्मी मारे गए थे। ठीक एक हफ्ते बाद 2 फरवरी को उसी प्रांत के नोशकी और पंजगुर जिलों में एक अधिकारी सहित सात सैन्य कर्मियों की हत्या कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *