Chief Minister Uddhav Thackeray : सत्ता पाने के लिए राज्यों पर दबाव डालना ठीक नहीं: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुंबई, 25 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सिर्फ सत्ता पाने के लिए राज्यों पर दबाव डालना किसी भी कीमत पर ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल सत्ता पाने के लिए ही बने हैं, लोकशाही तरीके से अगर सत्ता नहीं मिली तो नाहक परेशान कर सत्ता हासिल करने का प्रयास निंदनीय है

उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम को एक कार्यक्रम में कहा कि लोग मतदान खुद की समस्याओं को खत्म करने के लिए करते हैं, इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियों को लोगों का काम करने की प्राथमिकता देनी चाहिए।उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का नाम न लेते हुए कहा कि देश की जनता ने 303 सांसद दिए हैं, लेकिन जनता का काम न कर लोग जिन राज्यों में उनकी सत्ता नहीं वहां पूरी केंद्रीय एजेंसियों को झोंक दिया है। रेड पर रेड पड़ रही हैं। महाराष्ट्र व पश्चिम बंगाल को नाहक बदनाम करने का हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। ऐसा जताया जा रहा है कि सिर्फ हम गंगा में स्नान कर सच्चे हैं और सभी गंदे हैं। लोकशाही में यह विचार, यह सिर्फ हम की प्रवृत्ति पहले कभी नहीं थी। यह प्रवृत्ति देश को नुकसान पहुंचा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसियां गुजरात में बड़े से बड़ा घोटाला होने पर नहीं जाती हैं, महाराष्ट्र में मामूली मामले को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने का प्रयास कर महाराष्ट्र को बदनाम कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना कालखंड में महाराष्ट्र सरकार के काम की तारीफ सर्वोच्च न्यायालय तक ने की लेकिन अब भाजपा को इसमें भ्रष्टाचार नजर आने लगा है। कोरोना की वजह से भाजपा को नई बीमारी लग गई है। भाजपा तरह-तरह के आरोप लगा रही है, सच तो सच ही रहता है, आरोप लगाने से गलत नहीं होने वाला है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हर पार्टी का प्रयास सत्ता तक पहुंचने का रहता है। कब किस तरह की स्थिति बनेगी कहना मुश्किल है, लेकिन जब अवसर मिला है तो उससे लोगों को लाभ पहुंचाना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने गंदी राजनीति कर देश का माहौल गंदा कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *