Encounter Terrorists : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, एक नागरिक की मौत

शोपियां, 25 फरवरी (हि.स.)। जिले के अमशीपोरा इलाके में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। इस दौरान आतंकियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक नागरिक की भी मौत हो गई।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने एक बयान में कहा कि शोपियां के गांव अमशीपोरा में (आतंकवादियों) की मौजूदगी के बारे में पुलिस के एक विशेष इनपुट के आधार पर गुरुवार देर रात के दौरान एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था।

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान घरों की घेराबंदी की गई और नागरिकों को मौके से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। इसके बाद क्षेत्र में छिपे हुए आतंकियों का पता लगाने के लिए शुक्रवार सुबह ही घर-घर तलाशी शुरू की गई।

आईजीपी कश्मीर के अनुसार अभियान के दौरान आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें शकील अहमद खान निवासी अम्शीपोरा खान नामक एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस बीच गंभीर रूप से घायल नागरिक को मौके से निकालकर जैसे ही इलाज के लिए अस्पताल के लिए ले जाया गया, उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

आईजीपी ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी का प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिसमें दोनों आतंकी मारे गए। मृतक आतंकियों की पहचान मुजामिल अहमद मीर पिता अब्बदुल हमीद मीर निवासी छत्रीपोरा शोपियां और शारिक अयूब पिता मोहम्मद अयूब वागे निवासी बोनपोरा अमशीपोरा, शोपियां के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि मुजामिल आतंकवाद के कई मामलों में शामिल था। पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 राइफल और एक पिस्तौल तथा गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *