National Equestrian Championship : नेशनल इक्वेस्ट्रियन चैम्पियनशिप : मप्र के घुड़सवारों ने जीते 4 रजत पदक

भोपाल, 25 फरवरी (हि.स.)। आरव्हीसी सेन्टर और कॉलेज मेरठ कैंट, उत्तर प्रदेश में 20 से 27 फरवरी तक आयोजित सीनियर नेशनल इक्वेस्ट्रिीयन चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने 4 रजत पदक अर्जित कर प्रदेश को गौरवान्वित किया।

खेल विभाग ने शुक्रवार को दी जानकारी के अनुसार घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ी भोलू परमार ने चैम्पियनशिप में मीडियम ड्रेसाज केटेगरी की व्यक्तिगत स्पर्धा में अश्व रॉकेटियर पर सवारी करते हुए एक रजत पदक अर्जित किया। मीडियम ड्रेसाज की टीम स्पर्धा में अकादमी के घुड़सवार फराज खान ने चांदनी, राजू सिंह ने प्रताप और भोलू परमार ने रॉकेटियर अश्व पर सवारी करते हुए टीम के लिए रजत पदक जीता।

इसी तरह एलिमेन्ट्री ड्रेसाज की टीम स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी फराज खान ने अज़ान और राजू सिंह ने स्पीड मैजिक अश्व पर सवारी करते हुए रजत पदक अर्जित किया, जबकि प्रीलिमिनेरी ड्रेसाज की टीम स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी राजू सिंह ने अमीगो तथा उमर अली ने साधु अश्व पर सवारी करते हुए रजत पदक जीता।

मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी के तीन खिलाड़ी आनन्द झाला, आदर्श राठौर और भोलू परमार ने एडवांस मीडियम ड्रेसाज प्रतियोगिता तथा फराज खान ने एडवांस ड्रेसाज प्रतियोगिता के लिए अपग्रेड कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *