Ukraine Trapped : बेटे के सुरक्षित लौटने की कामना कर रहा है अनिरुद्ध का परिवार

कठुआ, 25 फ़रवरी (हि.स.)। रुस और यूक्रेन के बीच जारी विवाद के चलते कठुआ के छात्र भी वहां फंसे हुए हैं। रुक लगातार युक्रेन के कई हिस्सों में बमबारी कर रहा है जिसके चलते वहां फंसे युवाओं के माता पिता की चिंताएं बढ़ रही हैं। कठुआ निवासी अनिरुद्ध चौहान भी यूक्रेन में मेडीकल की शिक्षा हासिल कर रहा है और वो भी वहां फंस चुका है। जिसके कुशल लौटने की कामना माता पिता कर रहे हैं।

पिता रंजन चौहान और माता ममता सिंह ने बताया कि उनका संपर्क फिलहाल बेटे से हो रहा है। वीडियो काल के माध्यम से वे बात कर रहे हैं लेकिन वहां धीरे धीरे खाने, पीने सहित अन्य चीजों की कमी हो रही है। गैस लाइन भी प्रभावित हो रही है। बिजली जाने का डर भी है क्योंकि अगर बिजली आपूर्ति चली जाएगी तो मोबाइल आदि चार्ज नहीं हो पाएंगे।

उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने बताया कि जहां वे शरण लिए हुए हैं वहां आसपास गोले दागे जा रहे हैं जिससे उनकी चिंताएं बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि वे भगवान से यही कामना करते हैं कि सभी युवा जोकि वहां फंसे हुए हैं, वे वापिस जल्द सुरक्षित लौटें। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित वापिस लाने के लिए उचित प्रबंध किए जाएं।

वहीं कठुआ के रमनीक बिहार निवासी मुस्कान गुप्ता भी घर लौट आईं। मुस्कान ने बताया कि साठ हजार की टिकट खरीदने के बाद वे घर लौट पाई है जबकि वहां कई विद्यार्थी और युवा ऐसे भी हैं, जो इतना पैसा खर्च नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को उचित नीति बनाकर सभी को वापिस लाना चाहिए। बता दें कि मुस्कान वहां मेडीकल की पढ़ाई करने गई थी जो सुरक्षित लौटने में सफल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *