BJP : भाजपा का डिज़िटल वार रूम विरोधी दलों का कर रहा चुनावी सर्जिकल स्ट्राइक

वाराणसी, 25 फरवरी (हि.स.)। प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का डिज़िटल वार रूम (सोशल मीडिया सेल) मिशन फतह के लिए विरोधी दलों पर लगातार चुनावी सर्जिकल स्ट्राइक कर रहा है। डिज़िटल इंडिया की राह पर देश को लेकर चलने वाली भाजपा वार रूम के जरिये चुनाव में डिज़िटल प्लेटफार्म का बख़ूबी प्रयोग कर रही है।

वार रूम से पार्टी बस एक क्लिक पर अपनी नीति, केन्द्र और प्रदेश सरकार के विकास कार्यो को जन-जन तक पंहुचा रही है। पार्टी के युवा योद्धा वर्चुअल आईटी सेल वार-रूम के जरिये लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व पर सौ फीसदी मतदान के लिए जागरूकता भी फैला रहे है।

भाजपा सोशल मीडिया टीम के खास योद्धा (क्षेत्रीय संयोजक) पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को ‘हिन्दुस्थान समाचार’ से बातचीत में दावा किया कि चुनावी समर में पार्टी जहां रैलियों के जरिये विपक्षियों को करारा जवाब दे रही है। वहीं, डिजिटल प्लेटफार्म यानी सोशल मीडिया पर भी विपक्षियों को पस्त किए हुए है। बस एक क्लिक और जानकारियां जन-जन तक पहुँच रही है।

उन्होंने बताया कि सिगरा ग़ुलाब बाग़ व रोहनिया स्थित पार्टी कार्यालय पर क्षेत्रीय आईटी -सोशल मीडिया के नेतृत्व में एक पूरी टीम ये काम कर रही है। उन्होंने बताया कि वर्चुअल योद्धा चुनावी वार-रूम से एक दिन में 6 बार सूचनाएं फायर करते है। जिसमें सकारात्मक सूचनाएं ,सरकार के कार्य ,चुनावी सभा की बाइट ,लाभार्थियों के जीवन में बदलाव उनके वीडियो के साथ ,एक जिला एक उत्पाद के बारे में जानकारी ,विपक्ष के नेताओं के बयान पर जवाबी हमला आदि शामिल है।

चुनावी रणनीति वार रूम में तैयार की जाती है और लोगों तक पहुंचाया जाता है। केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की पूरी जानकारी वाराणसी के 8 विधानसभा ,33 मंडल ,539 सेक्टर और 3361 बूथ तक पहुंचाने का काम कर रही है और यहाँ से सूचनाएं मतदाताओं तक एक क्लिक में पहुंच रही है।

पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि काशी क्षेत्र के 16 जिलों के 30,286 बूथ पर इसी वार रूम से पार्टी मतदाताओं को भी अपनी नीति बता रही है। पार्टी अपने कार्यकर्ताओं की रिपोर्टिंग भी लेती है। काशी क्षेत्र के आईटी विभाग एवं सोशल मीडिया के संयोजक गुलाब बाग कार्यालय पर सभी कार्य योजनाओं का क्रियान्वयन करते हैं। योजना पर काम करने के पहले और बाद में रोजाना और सप्ताह में दो बार फ़ीड बैक भी लेते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *