ISL: आईसएल : हैदराबाद ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, कोच ने जताई खुशी

गोवा, 24 फ़रवरी (हि.स.)। हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच मैनुअल मार्केज़ अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। हैदराबाद ने इंडियन सुपर लीग के 99वें मैच में बुधवार को केरला ब्लास्टर्स एफसी को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

हैदराबाद एफसी ने बर्थोलोमेव ओगबेचे और जेवियर सिवेरियो के गोलों की बदौलत ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए आईएसएल के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मार्केज़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम बहुत खुश हैं। मैं इस सेमीफाइनल योग्यता को सभी खिलाड़ियों और स्टाफ के सदस्यों को समर्पित करना चाहता हूं। हम पिछले सीजन में क्वालीफाई नहीं कर सके जबकि हम इसके योग्य थे। दूसरी बात यह है कि भारतीय फुटबॉल में लोगों को पता होना चाहिए कि केरला ब्लास्टर्स के कोच ने हमारी टीम को क्वालीफाई करने के लिए बधाई देने के लिए हमारे कमरे में प्रवेश किया। यह उन कोचों का स्तर है जिनकी आईएसएल को व्यक्तिगत रूप से जरूरत है।”

उन्होंने कहा, ” हमारा पहला लक्ष्य शीर्ष चार में पहुंचना था। अब, हमें दो मैच खेलने हैं और हमें दोनों को जीतने की कोशिश करनी है। अगर हम जमशेदपुर एफसी के खिलाफ जीतते हैं तो हम उनसे आगे निकल सकते हैं लेकिन यह एटीके मोहन बागान के मैच के परिणाम पर निर्भर करेगा। लेकिन अब हम खुश हैं, हम आज रात होटल में जश्न मनाएंगे। इसके बाद हम अगले मैच के बारे में सोचेंगे क्योंकि अगर आप ऐसी स्थिति में हैं तो आपको चलते रहना होगा।”

मुख्य कोच ने आगे कहा कि वह पिछले मैच के नतीजे से खुश हैं लेकिन आखिरी मिनट में किए गए गोल से बचा जा सकता था।

उन्होंने कहा, “हम बहुत खुश हैं कि हैदराबाद एफसी के इतिहास में यह पहली बार है कि हमने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। लेकिन यह सच है कि पिछले कुछ मैचों में हम बेहतर खेल सकते थे। आज कमोबेश हमने खेल को नियंत्रित किया लेकिन अंत में केरला ब्लास्टर्स ने स्पष्ट मौके बनाए। हां, आप अंतिम समय में गोल से बच सकते थे।”

इस जीत के साथ ही हैदराबाद एफसी ने 35 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है, जबकि केरला ब्लास्टर्स एफसी 17 में से 27 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *