President : दो दिवसीय ओडिशा दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति

भुवनेश्वर, 19 फरवरी ( हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द दो दिवसीय ओडिशा दौरे पर आकर पुरी पहुंच गये हैं। पहले वह भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक हवाई अड्डे पर पहुंचे और उसके बाद वह वायुसेना के विशेष हेलीकाप्टर से पुरी के तालबणिआ स्थित हेलीपैड पर पहुंचे। इसके बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच पुरी स्थित राजभवन में ले जाया गया। थोड़ी देर में वह पुरी के श्रीजगन्नाथ मंदिर में दर्शन करेंगे ।

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पहुंचने पर राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उनका स्वागत किया । भुवनेश्वर से सांसद अपराजिता षडंगी, राज्य के मुख्य सचिव सुरेश महापात्र, पुलिस महानिदेशक सुनील बंसल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समीर महांति भी इस अवसर पर उपस्थित थे ।

राष्ट्रपति शाम को श्रीमंदिर में दर्शन करेंगे । इस कारण भक्तों के साधारण दर्शन को दो घंटे के लिए बंद रखा गया है। पुरी में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं।

मंदिर में दर्शन के बाद वह राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे । रविवार की सुबह 10.30 बजे वह पुरी के श्रीचैतन्य गोडीय मठ में दर्शन करने जाएंगे। इसके बाद 10.45 बजे वह गौड़ीय मठ द्वारा आयोजित शरधाबाली में गौडीय मठ मिशन के संस्थापक श्रीमद भक्तिसिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद के 150वें जयंती कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *