Congress : कांग्रेस के लिए सिख समुदाय की भावनाएं मायने नहीं रखतीः सिरसा

नई दिल्ली, 18 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य के मतदाताओं से अपील की कि वे भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करें। उन्होंने पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए सिख समुदाय के लोगों की भावनाएं कोई मायने नहीं रखती।

भाजपा मुख्यालय में शुक्रवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सिरसा ने कहा कि एक वो समय था जब अकाल तख़्त साहिब पर टैंक तोपों से हमला किया गया । किंतु, वक़्त बदल गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली आज की सरकार सिखों की भावनाओं की क़दर करती है।

भाजपा नेता ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहरा कि कांग्रेस सरकारों को सिखों के पवित्र स्थान श्री करतारपुर साहिब को भारत में मिलाने के तीन-तीन मौके मिले थे लेकिन इन्होंने वो सब मौके गंवा दिए… क्योंकि उसके लिए सिखों की भावनाएँ कोई मायने ही नहीं रखती थी।

सिरसा ने 1984 के सिख दंगों की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में सिखों पर जुल्म हुए और उनके गले में टायर डाल का जला दिया गया।

उन्होंने पंजाब के सिख मतदाताओं से अपील की कि वे अपना मन बड़ा करें और भारतीय जनता पार्टी को इस चुनाव में मौका दें।

इससे पूर्व, सिरसा के नेतृत्व में देश भर से आए सिख धर्म के प्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सात लोक कल्याण स्थित उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। इस दौरान सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’मनाए जाने के प्रधानमंत्री के निर्णय की जमकर सराहना की और आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *