Narendra Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने देश और विश्व मंच पर सिखों को मजबूत किया : सिख धर्म प्रतिनिधि

नई दिल्ली, 18 फरवरी (हि.स.)। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए ठीक दो दिन बाद होने वाले मतदान से पहले शुक्रवार को सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने मोदी सरकार की ओर उनके समुदाय के लिए किये जा रहे कार्यों की जमकर सराहना की। प्रतिनिधियों ने कहा कि प्रधानमंत्री को सिख धर्म की गहरी समझ है, उन्होंने विश्व मंच पर देश और सिख समाज का मान बढ़ाया है।

प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास सात लोक कल्याण मार्ग पर उनसे हुई मुलाकात के बाद प्रतिनिधियों ने गुरु गोबिन्द सिंह के पुत्रों की शहादत के उपलक्ष्य में 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ मनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णय की प्रशंसा करते हुए उनका आभार जताया।

सेवापंथी, यमुनानगर के अध्यक्ष महंत करमजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरु गोबिन्द सिंह के साहबजादों की शहादत के सम्मान में 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’मनाने का जो निर्णय किया है, वह सिख समाज के लिए गर्व की बात है। आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने करतारपुर कॉरिडोर की तरह सिख धर्म और उसके अनुयायियों के लिए बहुत काम किया।

सिख फोरम, दिल्ली के अध्यक्ष रविंदर सिंह आहूजा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को सिख धर्म की गहरी समझ है। उन्हें सिख धर्म की बारीकियों की जानकारी है।

सिंह सभा गुरुद्वारा साहिब इंदौर, मध्य प्रदेश के अध्यक्ष मंजीत सिंह भाटिया ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने देश ही नहीं, बल्कि विश्व मंच पर भी सिखों को मजबूत करने का काम किया है। वहीं दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सिख धर्म के लिए किये गये उनके कार्यों की सराहना की।

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने वालों में दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका, पद्मश्री बाबा बलबीर सिंह जी सिचेवाल (सुल्तानपुर लोधी), बाबा जोगा सिंह, डेरा बाबा जंग सिंह (नानकसर) करनाल समेत देश भर से आये सिख धर्म के प्रतिनिधि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *