Prime Minister : प्रधानमंत्री ने संत रविदास की जन्मस्थली सीरगोवर्धन में अपने दौरे की यादों को किया साझा

वाराणसी, 15 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संत शिरोमणि रविदास की जयंती के पूर्व संध्या पर उन्हें याद किया है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित संत रविदास की जन्मस्थली पर उमड़ने वाली भीड़ और अपने जन्मस्थली के दो बार के दौरे की स्मृतियों को भी प्रधानमंत्री ने साझा किया है।

पीएम मोदी ने मंगलवार शाम ट्वीट कर कहा कि रविदास जयंती के पावन अवसर पर कल सुबह 9 बजे मैं दिल्ली के करोलबाग के श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर जाऊंगा और वहां जन-जन के कल्याण के लिए प्रार्थना करूंगा। मुझे यह बताते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है कि हमने अपनी सरकार के हर कदम और हर योजना में पूज्य श्री गुरु रविदास जी की भावना को समाहित किया है। यही नहीं, काशी में उनकी स्मृति में निर्माण कार्य पूरी भव्यता और दिव्यता के साथ आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने वाराणसी स्थित संत के जन्मस्थली पर अपने दौरे की यादों को भी बताया है। उन्होंने कहा कि मुझे संत रविदास जी की पवित्र स्थली को लेकर कुछ बातें याद आ रही हैं। साल 2016 और 2019 में मुझे यहां मत्था टेकने और लंगर छकने का सौभाग्य मिला था। एक सांसद होने के नाते मैंने ये तय कर लिया था कि इस तीर्थस्थल के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। महान संत गुरु रविदास जी की कल जन्म-जयंती है। उन्होंने जिस प्रकार से अपना जीवन समाज से जात-पात और छुआछूत जैसी कुप्रथाओं को समाप्त करने के लिए समर्पित कर दिया, वो आज भी हम सबके लिए प्रेरणादायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *