Goa election : गोवा विधानसभा चुनाव का नतीजा तय करेगा टीएमसी के राष्ट्रीय विस्तार का भविष्य

नई दिल्ली, 15 फ़रवरी (हि.स.)। गोवा विधानसभा चुनाव में बंगाल से बाहर पहली बार किस्मत आजमा रही तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) की राष्ट्रीय विस्तार का भविष्य तय होने वाला है। कांग्रेस का विकल्प बनने का सपना देख रही टीएमसी को भरोसा है कि वे यहां 6-7 सीटों पर पार्टी जीत हासिल कर लेंगी लेकिन भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के चुनावी मैदान में होने से टीएमसी का वोट प्रतिशत तय करेगा कि वह राष्ट्रीय पार्टी बन सकती है या नहीं। हालांकि पार्टी के नेताओं को भरोसा है कि पश्चिम बंगाल के चार निगमों में जीत हासिल करने वाली टीएमसी को गोवा में भी कुछ सीटें मिल सकती हैं।

मंगलवार को टीएमसी के प्रवक्ता विवेक गुप्ता ने दावा किया है कि गोवा विधानसभा में पार्टी को 6-7 सीटों पर जीत हासिल होगी और पहली बार गोवा में चुनाव लड़ रही टीएमसी का वोट प्रतिशत भी अच्छा रहेगा। टीएमसी ने राज्य में महाराष्ट्रवादी गोवांतक पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। इस पार्टी का वहां अच्छा खासा जनाधार है जिससे उम्मीद की जा रही है कि गठबंधन को 6 से 7 सीटें मिल सकती हैं।

प्रशांत किशोर की रणनीति के सवाल पर विवेक गुप्ता ने कहा कि अभी तक उनके बनाए हुए चुनावी रणनीतिक प्रयोग सफल रहे हैं। चाहे बंगाल के चुनाव हों या फिर स्थानीय इकाइयों के चुनाव। प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का लाभ पार्टी को मिल रहा है। हाल ही में बंगाल में हुए निगम के चुनाव में भी पार्टी को जीत हासिल हुई है। उम्मीद है कि उनकी रणनीति गोवा के चुनाव में भी पार्टी के लिए कारगर साबित होगी।

टीएमसी में अंतकर्लह के सवाल पर गुप्ता ने कहा कि देश की पहली ऐसी पार्टी है, जो अपनी सेकंड लाइन तैयार कर रही है। 20 सदस्यीय नई कार्यसमिति का गठन किया गया है और सभी को मौका मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *